LIC कस्टमर एप/पोर्टल को चलाना सीखे

  LIC कस्टमर एप/पोर्टल को चलाना सीखे 


भारतीय जीवन बीमा निगम द्वारा अपने ग्राहकों के lic customer portal/app की सुविधा दी गई है .जिसके द्वारा ग्राहक कई प्रकार की सेवाएँ और जानकारी का लाभ ले सकते है । इसके लिए सबसे पहले आपको  अपने पंजीकृत मोबाइल नंबर या ईमेल-आईडी का उपयोग करके साइन इन करना होगा,




 

एप्लीकेशन डाउनलोड करने के लिए क्लिक करे*

इस app/portal से आप अपने जीवनसाथी और बच्चों के लिए गए बीमा की detail देख सकते है और साथ ही बहुत सारे online सर्विस का लाभ उठा सकतें है जिसके लिए आपको ऑनलाइन सेवा उपयोग करने के लिए प्रीमियर सेवाओं के लिए पंजीकरण करना होगा।

 ऑनलाइन ऋण अनुरोध और स्थिति को देख सकते है

इसमें नेटवर्क अस्पतालों और डॉक्टरों को खोजने के लिए डॉक्टर लोकेटर भी देखने को मिल जायेगा

 प्रीमियम भुगतान विवरण और प्रीमियम कैलेंडर भी देख सकते है

 बंद हो चुकी policy को दुबारा चलाने का विवरण भी पता कर सकते है।

किसी सर्विस की  शिकायत पंजीकरण और शिकायत की स्थिति भी देख सकते है।

 दावे की स्थिति की जांच और दावे का इतिहास को  देखना।

 ऐप/पोर्टल का लक्ष्य एलआईसी पॉलिसी धारक को जानकारी और उपयोग को सुविधाजनक बनाना है।  हालाँकि, यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि कुछ उपयोगकर्ताओं ने ऐप /पोर्टल की निजी जानकारी किसी और को न दे।

LIC customer app को आप Play स्टोर से डाउनलोड कर सकते है या अपने PC/LAPTOP पे चलाने के लिए एलआईसी की आधिकारिक वेबसाइट licindia.in पर जाकर  Login कर सकते है

 LIC ग्राहक पोर्टल का उपयोग करने के लिए, सबसे पहले

"ऑनलाइन सेवाएँ" के अंतर्गत "ग्राहक पोर्टल" टैब पर क्लिक करें।

 एलआईसी ई-सेवा पृष्ठ पर, "पंजीकृत उपयोगकर्ता" बटन पर क्लिक करें।

 अपनी भूमिका के रूप में "ग्राहक" चुनें और साइन इन करने के लिए अपना उपयोगकर्ता आईडी/ईमेल/मोबाइल, पासवर्ड और जन्मतिथि दर्ज करें।

 एक बार लॉग इन करने के बाद, आप अपनी एलआईसी पॉलिसियों से संबंधित विभिन्न सेवाओं तक पहुंच सकते हैं, जिसमें पॉलिसी की जानकारी, प्रीमियम विवरण और बहुत कुछ शामिल है।  पोर्टल आपकी पॉलिसियों को ऑनलाइन प्रबंधित करने का एक सुविधाजनक तरीका प्रदान करता है।  यदि आपको और सहायता की आवश्यकता है, तो एलआईसी वेबसाइट देखें या आप lic customer care से संपर्क कर सकते है।

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