LIC ने ANANDA OMO (वन मैन ऑफिस)
का अनावरण किया। जो कि ananda का ही upgade version है। अपनी बिक्री टीम को सशक्त बनाने और पॉलिसीधारकों को 24 x 7 आधार पर डिजिटल रूप से निर्बाध सेवाएं सुनिश्चित करने के निरंतर प्रयासों के क्रम में, LIC ने अपने एजेंटों के लिए "वन मैन ऑफिस" (OMO) ऑनलाइन सर्विस शुरू किया। वन मैन ऑफिस के माध्यम से, LIC का लक्ष्य अपने बिक्री टीम के लिए एक डिजिटल रूप प्रदान करता है, जिसमें एजेंट, विकास अधिकारी, वरिष्ठ व्यवसाय सहयोगी, मुख्य जीवन बीमा सलाहकार, LIC सहयोगी और मुख्य आयोजक शामिल हैं, जो उनके दैनिक कार्यों में सहायता करेंगे, उनकी ज्ञान और उत्पादकता को मजबूत करेंगे और ग्राहकों को बेहतर सेवाएँ सुनिश्चित करेंगे।
यह सेवा 17-02-2025 को शुरू की गई है। इस अवसर पर बोलते हुए, LIC के CEO और MD श्री सिद्धार्थ मोहंती ने कहा कि यह बिक्री टीम के लिए जीवन बीमा को बढ़ावा देने और LIC के ग्राहकों को कभी भी और कहीं भी सेवा प्रदान करने के लिए एक महत्वपूर्ण उपकरण होगा। यह '2047 तक सभी के लिए बीमा' के उद्देश्य को प्राप्त करने में एक महत्वपूर्ण कदम होगा। OMO का उद्देश्य हमारे एजेंटों को पॉलिसियों की डिजिटल बिक्री, विभिन्न प्रकार की सेवाओं के लिए ग्राहकों के लिए बिक्री के बाद सेवा, उनके व्यवसाय पर नज़र रखना और उनके लिए प्रशिक्षण सह ज्ञान पूल के रूप में कार्य करना है। संक्षेप में, यह बिक्री बल के हाथों में एक मोबाइल डिजिटल कार्यालय है और सभी व्यवसाय और सेवा आवश्यकताओं के लिए उपयोग में आसान वन स्टॉप समाधान के रूप में विकसित होने की योजना है, जो उनके मोबाइल फोन के माध्यम से उपलब्ध होगा, इस प्रकार उन्हें हर मायने में वास्तव में आत्मनिर्भर बना देगा।
ये सेवाएँ ग्राहकों को जोड़ने के लिए ANANDA (आत्मनिर्भर एजेंट्स न्यू बिजनेस डिजिटल एप्लीकेशन) प्लेटफ़ॉर्म के माध्यम से दी जाती हैं और इसमें प्रीमियम कैलकुलेटर, E-NACH पंजीकरण, पते में बदलाव, ऑनलाइन ऋण अनुरोध, नवीनीकरण प्रीमियम भुगतान, दावा संबंधित आवश्यकता प्रस्तुतीकरण आदि जैसी सुविधाएँ होंगी। इसमें एजेंटों की सहायता के लिए ज्ञान केंद्र, विभिन्न बीमा और स्वास्थ्य संबंधी कैलकुलेटर, कार्यालय लोकेटर, NEFT खोज आदि भी होंगे।
LIC उपयोगकर्ताओं की बदलती जरूरतों को पूरा करने के लिए चरणों में इस एप्लीकेशन में और सुविधाएँ जोड़ने की योजना बना रही है।